Captain Rohit Sharma – टॉस जीत कर क्या गलत फैसला लिया है भारतीय कप्तान ने

Captain Rohit Sharma:- दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है की अभी हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ भारत ने जीत का जश्न मनाया है। अब टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज मैच खेले जा रहे है, पहले ODI मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ था। ODI Series के 1st मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। अब भारतीय टीम की नज़र 2023 में लगातार तीसरी सीरीज जीतने में होगी।

Captain Rohit Sharma

IND vs NZ 3 Matches की सीरीज का 2nd Match रायपुर में खेला जा रहा है। ODI Series का दूसरा मैच आज यानि की शनिवार को रायपुर में शुरू हो चूका है। Indian Captain Rohit Sharma ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया। आज हम आपको हमारे इस लेख के माध्यम से बताएंगे की भारतीय Indian Captain Rohit Sharma का ये फैसला सही है या गलत विस्तार से जानने के लिए दिए गए लेख को अंत तक पढ़े।

Indian Captain Rohit Sharma की नज़र New Zealand के खिलाफ ODI Series के तीनो मैच जितने पर है। New Zealand के खिलाफ ODI Series दूसरे मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया है, यह फैसला भारतीय Indian Captain Rohit Sharma का है। Playing-11 में कोई बदलाव नहीं किया गया है। परन्तु टॉस जितने के बाद भारतीय कप्तान भूल गए की उन्हें क्या चुनना है उन्हें गेंदबाज़ी करनी है या बल्लेबाज़ी कप्तान अपना सर पकड़ कर सोचने लग गए की उन्हें क्या चुनाना है। परन्तु फिर उन्होंने गेंदबाज़ी चुनी। ODI Series का पहला मैच हैदराबाद में हुआ था जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर बल्लेबाज़ी चुनी थी।

Captain Rohit Sharma

पहले ODI Match में 12 Run से जीत हासिल की थी। शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली थी। शुभमन गिल ने Double Century मारी थी। परन्तु माइकल ब्रेसवेल ने Century Century मार कर मैच को रोमांचक बना दिया। Indian Captain Rohit Sharma ने टॉस जीतने के पश्चात् कहा कि हम मुश्किल समय में किसी भी चुनौती के लिए तैयार रहते है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बोलै की हम गेंदबाज़ी करना चाहेंगे। टीम इंडिया ने ODI का पहला मैच पहले बल्लेबाज़ी करते हुए जीता था। पहले मैच में सबसे अच्छी पारी सिर्फ शुभमन गिल ने खेली। शुभमन गिल के अलावा किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया।

Click Here:-IND vs NZ Match – अब माइकल ब्रेसवेल से रहना होगा सावधान टीम इंडिया को

विलियम्सन जड़ चुके हैं शतक

रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में पहली बार कोई International Match खेला जा रहा है। परन्तु यहां कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन Century मार चुके है। हालांकि वे मौजूदा ODI Series के लिए भारत नहीं आये है। 2014 में New Zealand की घरेलू टीम Northern District ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ी जीत हासिल की थी। चैंपियंस लीग टी20 के Match में नॉर्दन ने पहले खेलते हुए 5 Wicket पर 206 Run बनाए थे।विलियम्सन 49 गेंद पर 101 Run बनाकर नाबाद रहे थे।

30 के हुए NZ के स्टार क्रिकेटर केन विलियमसन, जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें  - Interesting facts about new zealand batsman kane williamson On  Cricketnmore

8 चौका और 5 छक्का जड़ा था। जवाब में साउथ अफ्रीका की कैप कोबराज की टीम 7.2 Over में 2 Wicket पर 44 Run ही बना सकी थी। इसके पश्चात् बारिश होने के कारण खेल रद्द हो गया। इसलिए अब New Zealand की टीम ODI Series के दूसरे मैच में जीत हासिल करना चाहेगी। हैदराबाद में हुए 1st ODI Series में कप्तान टॉम लाथम, फिन एलेन और डेवॉन कॉनवे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

ODI Series दूसरे मैच में टॉस किस टीम ने जीता ?

ODI Series दूसरे मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीता।

टॉस जीतकर टीम इंडिया ने बल्लेबाज़ी या गेंदबाज़ी क्या करने का फैसला लिया ?

New Zealand के खिलाफ ODI Series दूसरे मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया है

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जितने के बाद क्या टिप्पणी दी ?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के पश्चात् कहा कि हम मुश्किल समय में किसी भी चुनौती के लिए तैयार रहते है।

Leave a Comment