Rohit Sharma – वर्ल्ड कप को लेके अब हुई रोहित की सारी टेंशन दूर

Rohit Sharma:- दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है की भारत और श्रीलंका का मैच चल रहा था जिसमे टीम इंडिया विनर रही। भर और शरलंका के इस मैच में विराट कोहली का काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। विराट कोहली के प्रदर्शन को केवल अच्छा ही नहीं शानदार प्रदर्शन भी कह सकते है। विराट कोहली ने श्रीलंका टीम के खिलाफ 3rd ODI में नाबाद 166 Run की ताबड़तोड़ पारी खेल किया सबको हैरान।

Rohit Sharma

विराट ने लगातार चौके-छक्के लगाए जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। Rohit Sharma का मानना है की अब वर्ल्ड कप टीम इंडिया की मुट्ठी में ही है। विराट कोहली के इस प्रदर्शन को देख रोहित ने पहले ही भविष्यवाणी कर ली।Rohit Sharma की तीन टेंशन हुयी दूर आज हम आपको हमारे इस लेख के माध्यम से बताएंगे की Rohit Sharma की कोनसी तीन टेंशन हुई है विस्तार से जानने के लिए दिए गए लेख को अंत तक पढ़े।

रोहित शर्मा की तीन सबसे बड़ी टेंशन हुई दूर

वर्तमान कप्तान Rohit Sharma और कोच राहुल द्रविड़ का मानना है की 2023 की इससे बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं कर सकते थे। भारतीय टीम ने साल के शुरुआत में ही जीत हासिल की है। पहले हार्दिक पंड्या की कप्तानी में नई टी20 टीम ने श्रीलंका को पटखनी दी। फिर रोहित की कप्तानी में वनडे में श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया कर दिया। इस वर्ष भारत में अक्टूबर-नवंबर में ODI World Cup खेला जाना है।

Click Here:- Virat Kohli Breaks Sachin Tendulkar’s record with century against Sri Lanka

Rohit Sharma

श्रीलंका के खिलाफ One Day Series से Team India का विश्व कप की तैयारी का आगाज हुआ है और आगाज ऐसा है तो फिर अंजाम के भी बेहतर होने की उम्मीद की ही जा सकती है। टीम इंडिया की श्रीलंका के खिलाफ One Day Series में मिली जीत से 3 बड़ी टेंशन दूर हो गई है। यदि आगे भी भारतीय टीम अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखने में सफल रही तो कौन जानता है कि 12 साल बाद घर में दोबारा भारत India world Champion बन जाए।

कोहली के प्रदर्शन ने दूर की टीम की टेंशन

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले वर्ष एशिया कप से ही अपने पुराने रंग में नजर आने लगे थे। उन्होंने 3 वर्ष के लंबे इंतजार के पश्चात् एशिया कप में ही International Cricket में Century मारी। उन्होंने एशिया कप के प्रदर्शन को T20 World Cup में भी बरकरार रखा।हालांकि, ODIs and Tests में पिछले वर्ष विराट कोहली का प्रदर्शन बिलकुल अच्छा नहीं रहा। विराट ने 2022 में 6 Test में 26.5 की औसत से 265 Run बनाए थे जबकि ODI में भी उनका बल्ला नहीं बोला।

rohit Sharma

उन्होंने 11 Match में 27 की औसत से 302 Run बनाए थे। उनके बल्ले से एक ही शतक निकला था। परन्तु, विराट ने 2023 के शुरुआत में ही धमाका कर दिया। उन्होंने वर्ष के पहले 3 वनडे में ही 2 शतक ठोक डाले। सबको कोहली को लेकर जो टेंशन थी वो अब दूर हो गयी। विराट कोहली इसी तरह अपनी मेहनत और लगन बरकरार रखे तो वर्ल्ड कप जीतना भारत के लिए मुश्किल नहीं होगा। श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में पुराने विराट कोहली की झलक नज़र आई।

रोहित-गिल के रूप में मिली हिट सलामी जोड़ी

श्रीलंका के खिलाफ जब BCCI ने ODI team की घोषणा की थी। तो उसमें Rohit Sharmaके पुराने जोड़ीदार शिखर धवन का नाम नहीं था। उनके स्थान पर शुभमन गिल को Opening के लिए चुना गया। बांग्लादेश दौरे पर वनडे में दोहरा शतक ठोकने वाले खिलाड़ी ईशान किशन भी टीम में थे। परन्तु लेकिन, कप्तान Rohit Sharma ने शुभमन गिल पर भरोसा जताया और उन्हें ODI में अपने साथ पारी की शुरुआत करने का अवसर दिया और शुभमन गिल भारतीय कप्तान Rohit Sharmaकी उमीदो पर खरे उतरे। शुभमन गिल को लेकर जो टेंशन थी वो अब दूर हो गयी। गिल ने 3 ODI में 1 शतक और एक अर्धशतक की सहायता से 207 Run बनाए।

rohit sharma

Rohit Sharma-शुभमन गिल की शानदार जोड़ी ने 3rd ODI में पहले विकेट के लिए 95 Run जड़े, तो वहीं पहले ODI में दोनों के बीच पहले Wicket के लिए 143 Run की Partnership हुई। रोहित-धवन की जोड़ी ODI इतिहास की सबसे सफल जोड़ियों में से एक है। इन दोनों के बीच ODI में 18 बार Century और 15 बार Half-Century साझेदारी हुई है। ऐसे में शुभमन गिल के लिए धवन की जगह भरना आसान नहीं था। परन्तु ,उन्होंने शुरुआत अच्छी की है। अब सबको आगे भी उनसे ऐसी ही उम्मीद है।

सिराज के रूप में मिला बुमराह का विकल्प

मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ 3 ODI की सीरीज में नई गेंदबाज़ी से कहर बरपा दिया। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 3 ODI में 4 Wicket नई गेंद से निकाले। वहीं पहले वनडे में भी उन्होंने Power Play में 2 Wicket झटके थे। पिछले 1 वर्ष से भारतीय गेंदबाज पावरप्ले में Wicket निकालने में नाकाम नजर आ रहे थे। परन्तु, सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज ने यह कमजोरी भी दूर कर दी। अब Rohit Sharma की एक टेंशन और दूर हुई।

Rohit Sharma

कोहली के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए रोहित ने क्या बोला?

विराट कोहली इसी तरह अपनी मेहनत और लगन बरकरार रखे तो वर्ल्ड कप जीतना भारत के लिए मुश्किल नहीं होगा। श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में पुराने विराट कोहली की झलक नज़र आई।

श्री लंका के खिलाफ इस जीत में सबसे बड़ा हाथ किसका है?

श्री लंका के खिलाफ इस जीत में सबसे बड़ा हाथ पूर्व कप्तान विराट कोहली का है।

रोहित और गिल की जोड़ी किसी साबित हुई ?

कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल पर भरोसा जताया और उन्हें ODI में अपने साथ पारी की शुरुआत करने का अवसर दिया और शुभमन गिल भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की उमीदो पर खरे उतरे। शुभमन गिल को लेकर जो टेंशन थी वो अब दूर हो गयी। गिल ने 3 ODI में 1 शतक और एक अर्धशतक की सहायता से 207 Run बनाए।

मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन कैसा रहा ?

मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ 3 ODI की सीरीज में नई गेंदबाज़ी से कहर बरपा दिया।

Leave a Comment