Yash Dhul – यश धूल मुंबई के खिलाफ रणजी मैच से क्यो हटे

Yash Dhul:- दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है की रणजी ट्रॉफी के लिए मुलाबले खेले जा रहें है। आज दिल्ली की टीम को सबसे अहम मैच खेलना है। मुंबई के खिलाफ परन्तु इस मैच से पहले ही दिल्ली की टीम को एक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Yash Dhul

दिल्ली के कप्तान Yash Dhul मुंबई के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रहे Group B Match से बाहर हो गए हैं। उनकी टीम बता रही है की वह बीमार चल रहे है, ऐसे में अब किसको बनाया जाए नया कप्तान विस्तार से जानने के लिए दिए गए लेख को अंत तक पढ़े।

Yash Dhul

Under 19 World Cup विजेता कप्तान Yash Dhul ने पिछले 2 Training Session में हिस्सा भी नहीं लिया था। टीम का कहना है की। Yash Dhul के बाहर होने के पश्चात् नीतिश राणा उन्हें रिप्लेस करेंगे, जिन्होंने खुद पिछले 2 दिन Training नहीं की और ये भी काफी दिलचस्प है कि पहले दिल्ली ने खुद ही अनुशासनात्मक मामले के कारण से नीतिश राणा को बाहर बैठाया था। नितीश राणा दिल्ली की तरफ से पिछले 3 MATCH खेल पाए थे। शुरू के मैच में तो यश धूल ही थे कप्तान फिर जब उनकी तबियत खरीब हुई फिर टीम ने इन्हे रिलीज कर दिया।

Click Here:-Rohit Sharma – वर्ल्ड कप को लेके अब हुई रोहित की सारी टेंशन दूर

2 मैच पहले बाहर, अब बना कप्तान

कप्तान Yash Dhul की गैर मौजूदगी में उपकप्तान हिम्मत सिंह टीम दिल्ली की कप्तानी करेंगे, जिन्हें 2 Match पहले टीम से बाहर कर दिया गया थ। हिम्मत सिंह सौराष्ट्र के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे। दिल्ली और मुंबई के बीच खेला जाने वाला मुकाबला रणजी ट्रॉफी के सबसे हाईवोल्टेज मुकाबलों में से एक है। दिल्ली के इस अहम मैच से पहले ही अफ़वाए उड़ गयी की कप्तान बीमार हो गए है। ऐसी अफवाओं के बीच हिमत सिंह की कोशिश रहेगी की वह दिल्ली को इस सीजन में रणजी ट्रॉफी की पहली जीत दिलाये।

yash dhul

आखिरी से दूसरे पर है दिल्ली

टीम दिल्ली ने इस सीजन में कुल 5 मैच खेलें है , जिनमे से 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा। 3 मैच में ड्रॉ खेले। 5 अंकों के साथ दिल्ली की Team Group B में 7वें स्थान पर है। अब हम मुंबई के प्रदर्शन की बात करें तो मुंबई 23 अंकों के साथ ग्रुप में 2nd नंबर पर है। मुंबई ने 5 मैच में से 3 मैच जीते।

Ranji Trophy 2022

एक मैच गंवाया और एक ड्रॉ खेला। दोनों टीमों की Point table में स्थिति के पश्चात् दिल्ली के लिए ये मैच हर हाल में जीतना जरूरी हो जाता है, क्योंकि दिल्ली ग्रुप में आखिरी से दूसरे स्थान पर है। खिलाड़ियों के बीमार होने के कारण दिल्ली टीम को खिलाडी बदलने पड़े जिस से टीम कमजोर हो गयी। अब देखते है आज के मैच में दिल्ली का प्रदर्शन कैसा रहता है।

दिल्ली की टीम किसके खिलाफ रणजी मैच खेल रही है?

दिल्ली की टीम मुंबई के खिलाफ रणजी मैच खेल रही है।

यश धूल को टीम से बाहर क्यों किया?

Under 19 World Cup विजेता कप्तान Yash Dhul ने पिछले 2 Training Session में हिस्सा भी नहीं लिया, क्योकि यश बीमार है।

यश की कप्तानी में टीम ने कितने मैच में ड्रॉ खेला ?

3 मैच में ड्रॉ खेले।

कप्तान यश धूल की गैरमौजूदगी में कौन करेगा कप्तानी ?

कप्तान Yash Dhul की गैर मौजूदगी में उपकप्तान हिम्मत सिंह टीम दिल्ली की कप्तानी करेंगे |

Leave a Comment